Mantra Shakti V Siddhi ke Liye Jaroori Ang | मंत्र शक्ति व् सिद्धि के लिए जरूरी अंग




कलयुग की हर परेशानी का हल हैं मन्त्र शक्ति :: आज हम सभी मंत्र शक्ति और उसके चमत्कार के बारे में पढ़ते हैं। मन्त्र शक्ति : मंत्र शक्ति में चार चीज़ो का समावेश होता हैं।   शब्द शक्ति - मानसिक एकाग्रता, अच्छा चरित्र - वेदो में बताया गया हैं कि मंत्र शक्ति ऐसी शक्ति हैं  जिसमे अनेको प्रकार के चमत्कार देखने को मिलते हैं।  और जिससे हमको  वरदान भी मिलते हैं।  लेकिन इससे पहले  इन शक्तियों को सिद्ध करना पड़ता हैं।  इन कि सिद्धि के बिना मनुष्य कुछ भी नहीं कर सकता।  इन कि सिद्धि करने के लिए मनुष्य को अपने मन को शुद्ध और शांत और  रखना चाहिए।
 
मंत्र शक्ति व्  सिद्धि के लिए जरूरी अंग
मंत्र शक्ति व्  सिद्धि के लिए जरूरी अंग

मन्त्र शक्ति को कैसे सिद्ध करे:


मंत्र साधक को अनुशासन के नियमो का पालन करना चाहिए।

1. मनुष्य का चरित्र- साफ सुथरा होना चाहिए।

2. जो मनुष्य चोरी चारी करते हैं। बुरे काम करते हैं। मनुष्य को ऐसा कुकर्मी नहीं होना चाहिए। ऐसे मनुष्य इन मंत्रो को कभी सिद्ध नहीं कर सकते

3. मंत्र शक्ति कि सिद्धि करने के लिए मनुष्य को अपने मन को शुद्ध और शांत और रखना चाहिए।
 
Mantra Shakti V Siddhi ke Liye Jaroori Ang
Mantra Shakti V Siddhi ke Liye Jaroori Ang

मन और इन्द्रयों को शांत रखना


 जो तांत्रिक शक्ति हैं।  वो भी ब्रह्मचर्य  कि उपेक्षा करती हैं।  हमारी  जन्म भूमि पर तो देवताओ ने जन्म  लिया हैं।  हमारी भूमि पर जो भी मनुष्य हैं। उनकि विचारो में सरलता होनी चाहिए।  और दुसरो के लिए उनके मन में अच्छी भावना होनी चाहिए। और उनके व्यवहार में पवितरता होनी चाहिए। ऐसे मनुष्य ही अपनी इन्द्रियों  को काबू में कर सकते हैं। हमारी जो इन्द्रियों   चंचल होती  हैं। उससे हमारा मन भी चंचल होता हैं। जितना हो सके हमे अपना  मन शांत रखना चाहिए।
 

अहंकार को नष्ट करना चाहिए।


हमे सिद्धि को लेकर ज़्यादा अहंकार नहीं करना चाहिए। ऐसे मनुष्य जिनका  मन चंचल होता हैं।  वो हिरन के समान होते हैं।  जो  कि रेगिस्तान में मर्ग - तृष्णा को देखकर उस कि तरफ दौड़  लगाते हैं।  इसलिए  कहा गया  हैं।   कि मन को शांत रखना बहुत ज़रूरी हैं।  मन कि एकाग्रता ही सबसे बड़ी  और महत्वपूर्ण शक्ति हैं।  अगर हम अपने मन को शांत कर लेते हैं। तो हमे क्या नहीं मिल सकता मनुष्य जो चाहे  वो कर सकता हैं।  
Mantra Shakti V Siddhi ke Liye Jaroori Ang - मंत्र शक्ति व्  सिद्धि के लिए जरूरी अंग

YOU MAY ALSO LIKE


शाही पनीर कैसे बनाये





शिष्टाचार की बातें
अदरक के लाभ



भारतीय नौजवानों जागोपासपोर्ट बनवाने का तरीका

मंत्र शक्ति का उदाहरण

No comments:

Post a Comment

All time Hot